कुल पेज दृश्य

06 जून 2011

शादी का झांसा देकर नाबालिग छात्रा से करता रहा दुष्कर्


कांकेर/रायपुर.कक्षा दसवीं की नाबालिग छात्रा को गांव के एक युवक ने शादी का प्रलोभन देकर लगातार शारीरिक शोषण किया। छात्रा का गर्भ ठहरने के बाद युवक ने शादी से इंकार कर दिया। युवक के हवस का शिकार बनी छात्रा ने युवक के खिलाफ थाना में बलात्कार का मामला दर्ज कराया।
ग्राम बारदेवरी की कक्षा 10 वीं की 16 वर्षीय छात्रा ने अपने शिकायत में कहा कि गांव का युवक गंगाराम पिता सुक्ला राम पोटाई ने उसे शादी का प्रलोभन दिया तथा उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने लगा। गंगाराम उसके साथ 27 अप्रैल 2010 से शारीरिक संबंध बना रहा है। चार माह पूर्व उसका गर्भ ठहर गया।
गंगाराम को शादी करने कहने पर उसने इंकार कर दिया तथा किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। समय बीतने पर गर्भ ठहरने की बात छात्रा के परिजनों को भी पता चली। मामले को लेकर 1 जून को गांव में बैठक आयोजित की गई जिसमें गंगाराम, छात्रा, दोनों के परिजनों के अलावा गांव के प्रमुख लोग उपस्थित हुए। बैठक में गंगाराम ने ग्रामवासियों के सामने छात्रा के शादी करने में सहमती जताई।
इस दौरान छात्रा तथा गंगाराम के मध्य लिखित में समझौता भी हुआ जिसमें गंगाराम ने स्वीकार किया की वह विगत दो वर्ष से छात्रा के साथ शारीरिक संबंध बना रहा था। वह छात्रा के साथ शादी के लिए तैयार है तथा इकरार नामा से मुकरने पर खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।
गंगाराम के इस इकरार नामा में गांव के दस से अधिक लोगों ने गवाह के तौर पर अपने हस्ताक्षर भी किए है। समझौता होने के बाद युवक गंगाराम ने अपने इकरार नामा से मुकरते हुए छात्रा से शादी करने से इंकार कर दिया। शादी से इंकार करने पर छात्रा ने युवक के खिलाफ थाना में शिकायत कराई। पुलिस अपराध पंजीबद्ध कर तलाश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें