कुल पेज दृश्य

24 मार्च 2012


अफगानिस्तान में तैनात एक शीर्ष अमेरिकी कमांडर ने कहा है कि तालिबान का फिर से सिर उठाना और अफगानिस्तान सरकार को हटा कर सत्ता हथियाना पाकिस्तान के हित में नहीं है और यह बात पाकिस्तान का शीर्ष सैन्य नेतृत्व अच्छी तरह समझता है। अगर तालिबान लौटा तो तो बरबाद हो जाएगा पाकिस्तान...
अफगानिस्तान में अमेरिका और नाटो बलों के कमांडर जनरल जॉन एलेन ने कहा कि मेरा अनुमान है कि पाकिस्तानी सरकार और सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी शायद इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि अफगानिस्तान में फिर से तालिबान का सिर उठाना और अफगान सरकार को हटा कर सत्ता हथियाना किसी भी तरह उनके हित में नहीं है।

पीबीएस न्यूज नेटवर्क के चर्चित चार्ली रोज शो में एक साक्षात्कार में एलेन ने कहा कि तालिबान सरकार ने कभी भी पाकिस्तान के हित पूरे नहीं किए। काबुल में तालिबान फिर से सिर उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह किसी के हित में नहीं है। अल-कायदा से खुद को अलग करने के लिए तालिबान ने प्रत्यक्ष या परोक्ष तौर पर कोई प्रयास नहीं किया है। इससे पता चलता है कि वह केवल अफगान लोगों या अफगान सरकार के लिए ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए एक गंभीर खतरा बना हुआ है।

एलेन ने कहा कि संघीय प्रशासित कबायली इलाकों में अलकायदा की सुरक्षित पनाहगाहों से आने वाले कुछ समय में दिक्कतें होंगी। उन्होंने कहा कि इन पनाहगाहों को समाप्त करने के लिए अमेरिका पाकिस्तान से और कदम उठाने को कह रहा है। (भाषा) 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें