कुल पेज दृश्य

13 जुलाई 2011

wah! re hitalar


लंदन। क्‍या आपने कभी सोचा होगा कि कोई सेनापति अपने सैनिकों को सेक्‍स करने के लिये डॉल देगा? नहीं ना! मगर य‍ह सच है, नाजी तानाशा‍ह एडोल्‍फ हिटलर अपने सैनिकों को सेक्‍स करने के लिये सेक्‍स डॉल्‍स देता था। लंदन के अखबर द सन के हवाले से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार हिटलर ने अपने सैनिकों की सेक्‍स से जुड़ी जरुरतों को पूरा करने के लिये सेक्‍स डॉल्‍स के आर्डर दिये थे। इसका कारण यह था कि नाजी सैनिकों ने पेरिस में तैनाती के दौरान फ्रेंच कॉल गर्ल्‍स से संबंध बनाने शुरु कर दिये थे जिससे उनमें तेजी से यौन सक्रमण फैला रहा था।
विश्‍व युद्ध के बाद जर्मन सेक्‍स डॉल पर रिसर्च के दौरान लेखक ग्रैगी डोनाल्‍ड को हिटलर ने इस गुप्‍त प्रोजेक्‍ट के बारे में बताया था। ब्रिटिश अखबार द सन में प्रकाशित खबर के अनुसार 1940 में नाजी वैज्ञानिक ने जर्मन सैनिकों के लिये आरामदायक सिंथेटिक डॉल बना लिये थे। उस समय यह सम्‍सया काफी गंभीर थी और यौन रोगों के चलते कई सैनिक जंग के मैदान में जाने योग्‍य नहीं थे।
अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार उस समय पेरिस में अधिक संख्‍या में कॉल गर्ल्‍स थी और देह व्‍यापार का धंधा काफी तेजी से चलता था। वह शिकार की तलाश में सैनिकों के कैंप तक आ जाती थी और उनसे संबंध स्‍थापित कर लेती थी। संबंध स्‍थापित करने के बाद सैनिक संक्रमित हो जाते थे और जंग पर जाने योग्‍य नहीं बचते थे।
इस लिये हिटलर ने उन्हें इस भटकाव से रोकने और संक्रमण से बचाने के लिये सेक्‍स डॉल्‍स का सहारा लिया। हालांकि, 1942 में जर्मन सैनिकों ने इन डॉल्स को अपने साथ ले जाने से मना कर दिया और इस प्रॉजेक्ट को बंद करना पड़ा। सैनिकों का कहना था कि युद्ध के दौरान अगर उन्हें ब्रिटिश सैनिकों ने पकड़ लिया तो सेक्स डॉल्स के चलते उन्हें भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें